Sign Up
You Punjabi helps you connect and share with the people in your life.

PREVIOUSNEXT पंजाब में सबसे बड़ा कारोबार नशे का, बरबाद ह

- See more at:

बठिंडा/फरीदकोट। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पंजाब के बठिंडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में केवल एक परिवार को फायदा मिला है। नशे के कारोबार को लेकर उन्होंने पंजाब सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा, नशे की वजह से युवा बरबाद हो रहे हैं। राहुल ने सभी धर्म और जाति के लोगों को जोड़कर चलने की बात कहते हुए कहा इस बार विचारधारा की लड़ाई है। भाजपा और अकाली दल तोड़ने की राजनीति में विश्वास रखते हैं।
यूपीए सरकार की योजना किसान कर्ज माफ और मनरेगा का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार का कर्ज माफ किया और दस सालों में समर्थन मूल्य [एमएसपी] 13 गुना बढ़ाया है। पंजाब की जनता से समर्थन की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि यदि यूपीए सरकार बनती है तो हम मुफ्त स्वास्थ्य गारंटी और गरीब व्यक्तियों को घर और पेंशन की व्यवस्था देंगे। हम आपसे वादा करते हैं कि पंजाब से नशे को जड़ से खत्म कर देंगे।
राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पंजाब देश को रास्ता दिखाता है और पंजाब हमारी शान है। पंजाब के जवान सरहद पर हमारी रक्षा करते हैं पर उनके परिवार की रक्षा कौन करता है? राहुल ने पंजाब में कारोबार बढ़ाने की बात कहते हुए बठिंडा की बनी वस्तुओं को अमेरिका में खरीदे जाने की मंशा जाहिर की। गुजरात के मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने गुजरात में सिख किसानों की जमीन को कौड़ियों के भाव बेचने का आरोप लगाया। कहा, भाजपा नहीं चाहती की किसानों का भला हो इसमें भाजपा और अकाली दल की साठगांठ हैं। मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं परंतु उन्हें गुजरात, मध्यप्रदेश कर्नाटक और पंजाब में भ्रष्टाचार नहीं दिखता। यूपीए सरकार पंजाब में मनरेगा का पूरा पैसा देती है परंतु वो पैसा किसानों तक पहुंच ही नहीं पाता यहां की सरकार उसे पचा लेती है। इसके लिए हमने आधार कार्ड की सुविधा प्रदान की, ताकि जनता का पैसा उसे मिल सके। राहुल यहां ने कांग्रेस प्रत्याशी मनप्रीत बादल के हक में मत देने की अपील की।
फरीदकोट में राहुल
बठिंडा में रैली करने के बाद राहुल गांधी फरीदकोट पहुंच और उन्होंने वहां आयोजित रैली में मोदी और अदानी संबंधों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे शासनकाल तीन गुना विकास हुआ है। हम चाहते है मेड इन फरीदकोट न की मेड इन चाइना। हमने सिख प्रधानमंत्री दिया। आज पंजाब में नशे की लत बुरी तरह से फैली हुई परंतु पंजाब सरकार सोयी पड़ी है। मोदी अदानी के घर खाना खाने जाते है। हम दलित के यहां जाते हैं तो सब बातें करते हैं, दलित के घर जाना गलत है क्या।
All times are GMT +3. The time now is 8:29 pm.